PanchkulaSports

अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता : रस्साकशी में एकतरफा मुक़ाबले में हरियाणा की जीत

87 किलोग्राम भार वर्ग में हरियाणा की समता धीमान प्रथम

कलम बाण पंचकूला
नरेश देवी सरोहा : ताऊ देवीलाल स्टेडियम सेक्टर 3 पंचकूला में आयोजित की जा रही अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता 2023 का दूसरा दिन रोमांच से भरा रहा। हरियाणा और गोवा की टीमों के बीच रस्साकशी का शानदार मुकाबला खेला गया जिसमें एकतरफा मुक़ाबके में हरियाणा की टीम ने जीत दर्ज करते हुए अगले राउंड में प्रवेश किया,64 किलोग्राम भार वर्ग में कर्नाटका की एस थोईथोई देवी प्रथम छत्तीसगढ़ की निरुपा सालोनी दूसरे , केरला की निशांति आर तीसरे और उत्तर प्रदेश की आशिया हुसैन चौथे स्थान पर रही,71 किलोग्राम भार वर्ग में छत्तीसगढ़ की पूजा देवगन प्रथम स्थान पर मध्य प्रदेश की सुरमिला दूसरे स्थान पर केरला की शिमिना तीसरे और उत्तराखंड की किरण दिमारी चौथे स्थान पर रही,76 किलोग्राम भार वर्ग में तमिलनाडु की अभिशा कुमारी प्रथम उत्तर प्रदेश की श्वेता रानी दूसरे उत्तराखंड की विद्या रावत तीसरे और तेलंगाना की जय भारती चौथे स्थान पर रही,81 किलोग्राम भार वर्ग में कर्नाटका की लिखीथा प्रथम मध्यप्रदेश की नरेशवरी दूसरे व तेलंगाना की वाई हरिका तीसरे स्थान पर रही ।

87 किलोग्राम भार वर्ग में हरियाणा की समता धीमान प्रथम और उत्तर प्रदेश की मंदवी पांडे दूसरे स्थान पर रही।पुरुष वर्ग में कबड्डी की प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम ने केरल की टीम को 50-14 से हराया। इसी प्रकार हिमाचल प्रदेश की टीम ने आंध्रप्रदेश की टीम को 58-06 से तथा छत्तीसगढ़ ने मध्यप्रदेश को 47-14 से हराया। महिला वर्ग में खेले गए कबड्डी की प्रथम सेमीफाइनल मैचों में कर्नाटक ने छत्तीसगढ़ पर 39-16 से जीत दर्ज की। इसी प्रकार हिमाचल और गुजरात के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में हिमाचल की टीम ने गुजरात को 43-02 से हराया। महिला वर्ग में खेले गए टेबल टेनिस के क्वाटर फाइनल मैचों में मध्य प्रदेश ने गुजरात को शिकस्त दी। इसी प्रकार कर्नाटक ने उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश ने छत्तीसगढ़ तथा उड़ीसा ने मिज़ोरम को हराया।

पुरुष वर्ग में खेले गए टेबल टेनिस के प्री क्वाटर फाइनल मैच में मध्य प्रदेश ने उत्तर प्रदेश को हराया। इसी प्रकार तेलंगाना ने महाराष्ट्र को, जम्मू-कश्मीर ने गुजरात को, पंजाब ने उत्तराखंड को, आसाम ने पश्चिमी बंगाल को, छत्तीसगढ़ ने अंडेमान-निकोबार को, डब्ल्यूआईआई ने नागालैंड को तथा मणिपुर ने झारखंड को हराया। पुरुष वर्ग की सीनियर वेटर्न श्रेणी में खेले गए टेबल टैसिस प्री क्वाटर फाइनल मुकाबलों में मध्य प्रदेश ने आसाम को हराया। इसी प्रकार केरल ने उत्तराखंड को, झारखण्ड ने तेलंगाना को, पर्यावरण, वन, जलवायू परिवर्तन मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ को, मणिपुर ने डब्लियूआईआई को, बिहार ने आंध्र प्रदेश को, जम्मू-कश्मीर ने कर्नाटक को तथा डीएफई ने राजस्थान को हराया। महिला वर्ग में सीनियर वेटर्न श्रेणी में खेले गए टेबल टैसिस सेमी फाइनल मुकाबलों मध्यप्रदेश ने छत्तीसगढ़ को तथा उत्तर प्रदेश ने उड़ीसा को हराया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button