Charkhi DadriCrimeHaryana

बाबा गैंग प्रमुख के बदमाश मनीष कलियाणा के मकान को पुलिस ने किया ध्वस्त

चरखी दादरी। अनेक संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले गांव कलियाणा के बदमाश बाबा गैंग का सदस्य मनीष के मकान को पुलिस ने जिला प्रशासन की मदद से जमींदोज कर दिया। यह मकान गांव में पंचायत की जमीन पर अवैध कब्जा करके बनाया गया था। मनीष फिलहाल जमानत पर बहार है।

पुलिस की मौजूदगी में हुआ अवैध निर्माण हटाने का कार्य

डीएसपी हैडक्वार्टर विरेन्द्र श्योराण ने बताया कि पुलिस ने आरोपी की संपत्ति की जांच की थी। जिससे पता लगा कि उसने यह मकान पंचायत की जमीन पर अवैध कब्जा करके बनाया था। यह मकान और उसकी बड़ी चारदीवारी बनाई गई थी। बदमाश इस मकान का प्रयोग अपने पारिवारिक सदस्यों के लिए और क्षेत्र में दबदबा बनाने के लिए करता था। अवैध निर्माण हटाने की कार्यवाही के दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट व नायब तहसीलदार कृष्ण कुमार की मुख्य मौजूदगी में झोझूकलां थाना के प्रभारी, बीडीपीओ व जिला पुलिस जवान मौजूद रहे और उसे जमींदोज कर दिया गया। डीएसपी ने बताया कि दोषी मनीष कलियाणा के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, फिरौती/रंगदारी के कई मुकदमे दर्ज हैं।
आरोपी मनीष उर्फ बाबा वर्तमान में जमानत पर बहार है। पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने बताया कि पुलिस द्वारा जिले के अन्य नशा तस्करों, अवैध कारोबारियों की संपत्ति के रिकॉर्ड को भी एकत्रित किया जा रहा है, जिसके बाद उनके खिलाफ भी इसी प्रकार की कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों की पुश्तैनी अथवा खरीदी हुई संपत्ति का ब्यौरा जुटाया जा रहा है। ऐसे में लोगों द्वारा अवैध रूप से कमाई गई संपत्ति के साथ-साथ उनकी बेनामी संपत्ति का भी ब्यौरा लगातार जुटाया जा रहा है। बाबा गैंग के गैंगस्टर मनीष उर्फ बाबा वासी कलियाणा द्वारा अवैध रूप से कब्जाई गई पंचायती जमीन पर बने मकान पर पुलिस प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर मकान को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया।

150 गज पंचायत की जमीन पर अवैध रूप से बना रखा था मकान

आरोपी पर फिरौती, डकैती, हत्या का प्रयास, जान से मारने की धमकी, हवाई फायर करना, शस्त्र अधिनियम व मारपीट करने आदि संगीन धाराओं के तहत कुल 13 अभियोग दर्ज है। आरोपी के द्वारा इस मकान का प्रयोग अपने गैंग के सदस्य, अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति के लिए किया जाता था जो यहां रुकते थे। वहीं आरोपी के द्वारा अपने निजी क्षेत्र में दबदबा बनाने के लिए इस यह निर्माण कार्य कराया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button