Charkhi DadriHaryana

पेंशन की सरकार सुनवाई नहीं करेगी तो सरकार का फूफा करेगा सुनवाई : जयहिंद

चरखी दादरी : नवीन जयहिंद ने कहा कि हरियाणा में पेंशन के लिए दिव्यांगों से लेकर बुजुर्गों को भटकने पर मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने पीपीपी में घोटाले के आरोप लगाते हुए हरियाणा की सांझी सरकार को जिम्मेदार बताया। कहा कि पेंशन की अगर सरकार सुनवाई नहीं करेगी तो क्या सरकार का फूफा करेगा। अल्टीमेटम दिया कि इस बार दशहरा पर्व पर सरकार के पुतले दहन करेंगे वहीं काली दिवाली मनाते हुए जनआंदोलन चलाएंगे।

नवीन जयहिंद ने पेंशन मुद्दे पर सरकार को घेरा, पीपीपी में घोटाले के लगाए आरोप

नवीन जयहिंद बुधवार को चरखी दादरी में पहुंचे थे और बुजुर्गों के साथ प्रेस वार्ता को संबोधित किया। जयहिंद ने कहा कि सरकार ने पेंशन संबंधि शिकायतों के नंबर जारी किए, बावजूद इसके बुजुर्गों के अलावा अन्य पेंशनदाताओं का समाधान नहीं हो रहा है। पेंशन के लिए परिवार पहचान पत्रों में जहां विधवाओं को शादीशुदा तो वहीं जिंदा बुजुर्गों को मुर्दा दिखाया गया है। सरकार द्वारा जारी आंकड़े पेश करते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि जिन लोगों की पेंशन कटी है उसके लिए युवाओं को आगे आकर बुजुर्गों की पेंशन बनवाने की मुहिम चलाएंगे। कहा कि कभी फौज की नौकरी नहीं की उनको रिटायर्ड फौजी दर्शाया, दिव्यांगों के अलावा अन्य बुजुर्गों को सरकारी नौकरी पर दिखाया गया है।

दादरी में प्रेस वार्ता कर दिया अल्टीमेटम, दशहरा पर सरकार के पुतले तो दिवाली बाद करेंगे जनआंदोलन

अल्टीमेटम देते हुए कहा कि दिवाली तक समाधान नहीं होगा तो बड़ा आंदोलन करेंगे। कहा कि किसानों की बर्बाद फसलों के मुआवजा को लेकर किसान धक्के खाने पर मजबूर हैं। स्कूलों में पानी भरने से भय के साये में बच्चे पढऩे को मजबूर हैं। ऐसे में हम दशहरे पर रावण की बजाए सरकार व जनप्रतिनिधियों के पुतले दहन करेंगे। कहा कि आगामी दिनों में जनअंदोलन चलाते हुए जिन क्षेत्रों में लोग सरकार से परेशान हैं उनके मंत्रियों में पुतले दहन करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button